जामिया पब्लिक स्कूल ने दंत परिक्षण कैम्प आयोजित किया

0
188

डाक्टरों ने 500 बच्चों के दांतों की जाँच की तथा अभिवाको को परामर्श दिया

जमिया उर्दू अलीगढ़ स्वास्थ्य के बारे मे जागरूक्ता अभियान संचालित करेगाः फरहत अली खान

अलीगढ़ 27 दिसम्बर 2018ः जामिया पब्लिक स्कूल और जामिया उर्दू काॅलेज आॅफ एजुकेशन ने केयर 32 डेन्टल क्लीनिक एवं इम्पलान्ट सेन्टर तथा सोच संस्था के सहयोग से जामिया उर्दू अलीगढ़ के परिसर में बच्चों के दातों की जाँच शिविर आयोजित किया जिसमें 500 बच्चों के दातों की जाँच की गई।

दंत जाँच शिविर का उद्घाटन करते हुए उच्चतम न्यायलय के वरिष्ठ अधिवक्ता अतहर आलम ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। दांत शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग होते हैं तथा स्कूल द्वारा दंत जाँच एक सराहनीय कदम है। जामिया उर्दू अलीगढ़ के ओ0एस0डी0 फरहत अली खान द्वारा की जा रही सामाजिक कार्यों की सरहाना करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कार्य अन्य स्कूलों तथा संस्थाओं द्वारा भी किए जाने चाहिए।

जामिया उर्दू अलीगढ़ के ओ0एस0डी0 फरहत अली खान ने कहा कि जामिया पब्लिक स्कूल बच्चों के स्वास्थ के प्रति चिन्तित है। उन्होंने कहा कि स्कूल ने सामाजिक कार्यों मे भी अपना योगदान दिया है। उन्होंने अभिभवाकों को आश्वस्थ किया कि उनके बच्चों के स्वास्थ की फिक्र स्कूल कर रहा है तथा उन्हें सभी सुविधायें प्रदान की जायेगी।

जामिया उर्दू अलीगढ़ के रजिस्ट्रार शमून रज़ा नक्वी ने कहा कि जामिया पब्लिक स्कूल ने यह दंत जाँच शिविर बच्चों के स्वास्थ्य की सुनिश्चित करने के लिए किया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर आयोजित किए जाऐगें।

समाजसेवी डाॅ0 जसीम मोहम्मद ने कहा कि जामिया उर्दू अलीगढ़ ने देश और समाज की सेवा मे नए कीर्तिमान स्थापित किये है। जामिया उर्दू अलीगढ़ ने फीड दी पूवर मुहिम भी आरम्भ की है जिसके अन्र्तगत गरीब लोगों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है और यह एक महत्वपूर्ण मानवता की सेवा है। इसी प्रकार जामिया उर्दू अलीगढ़ ने स्वास्थ के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए भी अभियान संचालित किया है।

सोच संस्था के अध्यक्ष डाॅ0 सलीम ने कहा कि सोच संस्था ने प्राकृतिक आपदाओं के अवसर पर आगे बढ़कर कार्य किया हे। इसी प्रकार सोच संस्था ने बच्चों तथा गरीब वर्ग के लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने मे भी अपनी भूमिका अदा की है।

शिविर मे डाॅ0 अब्दुल अलीम, डाॅ0 भूपेन्द्र शर्मा, डाॅ0 नफीस अहमद, डाॅ0 सैयद आमान अली, डाॅ0 जैयनाह मुईन, डाॅ0 सना खानम एवं डाॅ0 साफिया अलमस ने 500 बच्चों के दातों की जाँच की तथा स्कूल की ओर से दंत किट भी प्रदान की। डाक्टरों ने अभिवाकों को भी अपने बच्चों के स्वास्थ्य सम्बन्धित परामर्श दिया।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिवाकों के अलावा कन्ट्रोलर रिजवान अली खान, लीगल एडवाईज़र एडवोकेट गुलज़ार अहमद एवं यूसरा अज़ीज खान. जामिया पब्लिक स्कूल की प्रन्सिपल बिलकीस जहाँ, नसरीन असगर, हुमैरा के अलावा फुरकान अहमद, सलमान खान, सना हबीब आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here