कायस्थ कुम्भ परिवार मेला में देशभर के नेता अभिनेता लेंगे भाग

0
353

कायस्थ चेतना मंच के तत्वाधान में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के संयोजन में हर वर्ष की तरह होने वाले कायस्थ कुम्भ परिवार मेले का आयोजन दिनांक 3 नवंबर 2018 को महेश्वरी इंटर कॉलेज में शाम 4 बजे से किया जाएगा। कार्यक्रम में देशभर के नेता अभिनेता भाग लेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन दिल्ली से आने वाले अखिल भारतीय हिंदू महासभा / संत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि जी महाराज के द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में महाआरती बनारस से आने वाले कृपाली बाबा के द्वारा की जाएगी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व में देश के गृह मंत्री रहे सुबोध कांत सहाय एवं भारतीय जनता पार्टी के पटना से राज्यसभा सांसद श्री आर के सिन्हा जी एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं देश के विख्यात अभिनेताशत्रुधन सिन्हा जी एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुत्रवधू श्रीमती नीरा शास्त्री जी रहेंगे। यह जानकारी अखिल भारतीय कायस्थ महासभा (युवा) के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष प्रवीर सक्सेना ने प्रेस वार्ता में दी।
उन्होंने बताया कि कायस्थ कुम्भ परिवार मेले को सफल बनाने के लिए हर वर्ष की तरह इस बार भी अलीगढ़ के प्रत्येक परिवार पर पहुंचने का लक्ष्य बनाया गया है जिसकी जिम्मेदारी अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिलाध्यक्ष राकेश सक्सेना, महामंत्री अनूप सक्सेना एवं कोषाध्यक्ष रिंकू जौहरी जी को दी गई है। वहीं मेले के संयोजन की व्यवस्थाएं विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष अर्जुन सक्सैना, विधि प्रकोष्ठ संयोजक मुकेश सक्सेना, युवा अध्यक्ष चिराग सक्सैना, युवा महामंत्री गोपाल सक्सेना एवं युवा उपाध्यक्ष आनंद सक्सैना को दी गई है। वही वर्धजनों के सम्मान की जिम्मेदारी वरिष्ठ सलाहकार अलोक सहरिया ,सचिव उपदेश सक्सेना, मीडिया प्रभारी अनुपम सक्सेना एवं मेधावी छात्र छात्रों के सम्मान के लिए सूचि की जिम्मेदारी अभिषेक सक्सेना(हनी), युवा मंत्री रोबिन सक्सेना, सागर सक्सेना, उत्कर्ष सक्सेना को दी गयी है
महिलाओं से संपर्क की जिम्मेदारी महानगर महिला अध्यक्ष माया सक्सेना, युवा महामंत्री जागृति सक्सैना एवं युवा सचिव प्रियंका सक्सैना को दी गई है।कायस्थ कुम्भ परिवार मेले की समस्त वयवस्थाओ की देख रेख अखिल भारतीय कायस्थ महासभा अलीगढ के संरक्षक एवं महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री मनोज सक्सेना जी स्वंय करेगें। कायस्थ कुम्भ परिवार मेले में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी करीब 6000 से 7000 कायस्थ बंधू भाग लेंगे। साथ ही साथ कायस्थ कुम्भ परिवार मेले से मैं अखिल भारतीय कायस्थ महासभा प्रदेश कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी भाग लेंगे।
उन्होंने कायस्थ कुम्भ परिवार मेले की व्यवस्थाओ पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कायस्थ कुम्भ परिवार मेले में बच्चों के लिए झूले, ऊंट की सवारी ,हाथी-घोड़ों की सवारी एवं तरह-तरह के व्यंजनों की व्यवस्था की गई है।
मेले में कायस्थ समाज के बच्चे भी अलग अलग संगीत पर नृत्य एवं गायन की प्रस्तुति भी देंगे,साथ ही साथ परिवार के समाज के वृद्धजनों को भी कायस्थ विभूतियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा, कायस्थ मेधावी छात्रों को कार्यक्रम में समाज के प्रबुद्ध लोगो एवं शिक्षकों द्वारा प्रोत्साहन एवं सम्मानित भी किया जाएगा।
साथ ही साथ इस बार कायस्थ परिवारों के पते एवं मोबाइल नम्बरो को एकत्र करके कायस्थ समाज की डायरेक्टरी भी बनाने का प्रयास किया जा रहा है एवं विवाह योग्य युवक युवतियों के बायो डाटा को भी एकत्र करके कायस्थ वैवाहिकी भी तैयार करने की इस बार हमारी योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here