1984 सिख दंगे को लेकर कैप्टन पर भड़कीं हरसिमरत कौर, कहा- चुल्लू भर पानी में डूब मरो ….

0
276

सन 1984 में हुए सिख दंगे को लेकर विरोधी पार्टियां कांग्रेस पर बार बार सवाल खड़े कर रही हैं। लेकिन विपक्षी कांग्रेस भी अपने अध्यक्ष को बचाने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस की तरफ से पहले पार्टी के नेता पी. चिदंबरम ने सफाई पेश की थी। तथा सोमवार को पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल गाँधी के बचाव में उतरे।उनका कहना हैं की इस वाकये के वक्त राहुल इन सारे मामलों से बिलकुल अनजान थे।

लेकिन कैप्टन के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा ,” अमरिंदर सिंह को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए” बता दें की इससे पहले भी कौर राहुल पर कई निशाने साध चुकी हैं। उन्होंने कहा था की , राहुल के मुताबिक , अगर सिख नरसंघार हुआ ही नहीं था तो में कहती हूँ की उनके पिता राजीव गाँधी और उनकी दादी इंदिरा गांधी की हत्या नहीं बल्कि एक सामान्य हार्ट अटैक से मौत हुई थी।

हरसिमरत कौर से पहले इस मामले पर उनके पती और अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था की 1984 के दंगों के अपराध में राहुल ‘ भागीदार ‘ थे । इस पर पलटवार करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा की 1984 के दंगों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर बादल का प्रहार अनुचित हैं ।

गौरतालब हैं की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ब्रिटेन में कहा था की 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी की कोई संलिप्तता नही थी। राहुल ने कहा , ‘ यह दंगा बेहद दर्दनाक था लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई आपराधिक संलिप्तता नही थी।’ राहुल के इस बयान के बाद विपक्ष ने उनपर निशाना साधना शरू कर दिया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here