एएसआई की शर्मसार हरकत, बुजुर्ग महिला के साथ की बदसलूकी, किया सस्पेंड..

0
256

पंजाब: बुजुर्ग महिला को थप्पड़ मारने और चोटी से पकड़कर गिराने के मामले में एसएसपी ने आक्रामक तेवर दिखाए और दो एएसआई को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के ऑर्डर जारी कर दिए।

घटना पंजाब के बठिंडा की है। दरअसल महिला मजदूर अपने बेटे और पोते के साथ शांत मई ढंग से भट्ठे के आगे धरने पर थी। भट्ठा मालिक ने कांग्रेसी होने के कारण अपने रसूख का उपयोग कर पुलिस वालों से महिला मजदूर व उसके बेटे और पोते को पिटवा दिया।

किसान और मजदूर यूनियन ने डीजीपी से मांग की कि महिला मजदूर को पीटने वाले एएसआई को नौकरी से निकाला जाए और लाठीचार्ज करने वाले एएसआई वीरा सिंह परएफआईआर दर्ज की जाए। इसके अलावा भट्ठा मालिकों को साजिश रचने के आरोप में नामजद किया जाए।

इस संबंध में एसएसपी डाक्टर नानक सिंह ने बताया एएसआई कुलदीप सिंह और वीरा सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है और दो अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है। साथ मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के लिए उन्होंने डीसी परनीत को पत्र लिखा है।

उन्होंने थाना दयालपुरा के एएसआई वीरा सिंह और कुलदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया और दो अन्य पुलिस कर्मीयों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। इस के अलावा मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कराने के लिए एसएसपी ने डीसी परनीत को पत्र लिखा है।

पीड़ित महिला मजदूर जसवीर कौर को इंसाफ दिलाने के लिए किसान यूनियन और मजदूर यूनियन के सदस्यों ने बाजाखाना सिविल अस्पताल के आगे रोड जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

भारतीय किसान यूनियन के नेता सुरजीत सिंह और मजदूर यूनियन के नेता जोरा सिंह ने कहा कि घटना के 48 घंटे बाद भी पुलिस अधिकारियों ने आरोपी एएसआई कुलदीप सिंह पर कोई केस दर्ज नही किया। उन्होंने आरोपी एएसआई को नौकरी से निकाले जाने की मांग को लेकर दोनों जत्थेबंदियों के सदस्यों समेत बाजाखाना सिविल अस्पताल के आगे मेन रोड पर धरना लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here