राजस्थान: वसुंधरा राजे की गौरव रथ यात्रा पर हुआ पथराव, ‘गहलोत जिंदाबाद’ के लगे नारे

0
285

राजस्थान: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर वर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा शुरू की है। 58 दिनों की अपनी इस पूरी यात्रा में वे सूबे के लोगों से मिल रही हैं और समर्थन मांग रही हैं। इस गौरव यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन जोधपुर में सीएम वसुंधरा को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीपाड़ में देर रात आक्रोशित लोगों ने उनके रथ यात्रा पर पथराव कर दिया। इससे कई गाडि़यां क्षतिग्रस्त हो गई। यही नहीं, ‘अशोक गहलोत जिंदबाद’ के नारे भी लगाए।

हालांकि, विरोध के बादवूद वसुंधरा ने पहले से तय अपनी सभी सभाओं को संबोधित किया। लेकिन कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करते हुए रात्रि में खेजड़ला न रूक, जयपुर के लिए रवाना हो गई। इस पूरे मामले पर वसुंधरा राजे ने कहा कि, “कांग्रेस के एक नेता के इशारे पर यह सब किया गया है। ये वे लोग हैं जिन्होंने राज्य के लिए आज तक कुछ नहीं किया है। सत्ता से दूर हैं। बौखलाहट में ऐसा कर रहे हैं। वे एक महिला को डराना चाहते है। लेकिन हम इनसे डरने वाले नहीं हैं।वो शायद भूल रहे हैं कि नारी शक्ति किसी से डरने वाली नहीं है। यदि राजस्थान के लिए मेरी जान भी चली जाए तो मैं इसे अपनी खुशकिस्मती समझूंगी।”

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम पर डीआईजी राघवेंद्र सुहासा ने कहा कि, “पीपाड़ और ओसिया, सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से सभा हुई। ओसिया में कुछ लोगों ने सभा में हंगामा करने का प्रयास किया था, जिन्हें बलपूर्वक खदेड़ दिया गया। पीपाड़ में सिर्फ पत्थरबाजी की बात सामने आयी है। न तो किसी गाड़ी का शीशा टूटा है और न हीं किसी को पत्थर फेंकते देखा गया है।”

बता दें कि 30 सितंबर तक चलने वाली गौरव रथ यात्रा को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजसमंद के चारभुजानाथ मंदिर से हरी झंडी दिखाकर शुरू किया था। वसुंधरा राजे का इस रथ को लेकर 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाने और वहां सभा संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस यात्रा का एक चरण समाप्त हो चुका है। अभी दूसरा चरण चल रहा है। इस दौरान ओसियां में काले झंडे दिखाए गए। देचू में सोलर प्लांट के आसपास के लोगों ने नारेबाजी की। शेरगढ़ में सीएम के पोस्टर फाड़ दिए गए। वहीं, भोपालगढ़ विधानसभा के बावड़ी में सभा से पहले सीएम के काफिला पर पथराव किया गया। फिलहाल रक्षाबंधन की वजह से इस यात्रा को अगले तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here