यूपी: मतदाताओं की सूची में भारी लापरवही, मंत्री नारद राय की जगह हाथी तथा अभिनेत्री सनी लियोनी भी शामिल …..

0
294

देश के विपक्षी दल लगातार भारतीय निर्वाचन आयोग पर सवाल खड़े करते रहे हैं। कारण ईवीएम से होने वाले चुनाव और तकनीकी की निष्पक्षता पर विपक्ष के यकीन का हैं।लेकिन यूपी में 2019 में होने वाले चुनाव से पहले बन रही मतदाता सूचियों में अभी से भारी गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं।एनबीटी में प्रकाशित खबर के मुताबिक, यूपी के बलिया में जो मतदाता सूचियां बनाई हैं उनमें सिने अभिनेत्री सनी लियोनी से लेकर हाथी , कबूतर , और हिरन की भी फोटो लगी हुयी हैं। इस लापरवाही से सपा सरकार में मंत्री रह चुके नारद रायभी अछूते नहीं हैं। उनकी जगह मतदाता सूची में हाथी का फोटो लगाया गया हैं।

हमारी रिपोर्ट के मुताबिक , बलिया जिले की सदर तहसील में लापरवाही की ऐसी ही खबर सामने आयी हैं। लापरवाही उजागर होने के बाद ही तहसीलदार ने डाटा एंट्री ओपरेटर के खिलाफ मामला कायम करवाया गया हैं। दरअसल निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया था की मतदाता सूची को 15 जुलाई तक अपडेट कर लिया हैं। इसके लिए बूथ लेवल ओफीसरों ने तहसील में सूची जमा की थी , जिसे डाटा एंट्री ऑपरेटर को फीड करना था ये साडी कर्यवाही ऑनलाइन होनी थी जिसके लिए सम्बंधित अधिकारीयों को आईडी और पासवर्ड भी दिए गए हैं।

लेकिन डाटा एंट्री में भारी लापरवाही के सबुत मिले हैं। सूची में पूर्व मंत्री नारद राय की जगह हाथी का फोटो लगा हैं।इस एंट्री को तहसीलदार ने जांचा हैं और एसडीएम ने मंजूरी दी हैं। कारनामा 15 जुलाई को अंजाम दिया गया हैं। इस तरह एक महिला के नाम के सामने अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगाई गई हैं।
इस एंट्री को भी दोनों अधिकारीयों ने अपनी संस्तुती दी हैं। वही जिस ऑपरेटर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया हैं , उसका सदर तहसील से बेल्थरा रोड तहसील के लिए तबादला भी कर दिया गया हैं। अब अधिकारी पुलिस की जाँच में सब साफ होने की बात कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here