उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- राहुल गांधी मानसिक रूप से अस्वस्थ

0
161

केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है. उमा भारती ने राहुल गांधी को मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया है.दरअसल, रविवार को उमा भारती सीहोर के प्राचीन गणेश मंदिर में दर्शन करने पहुंचीं थीं.

मन्दिर में दर्शन के बाद जब उमा भारती पत्रकारों से रूबरू हुई तो उन्होंने 1984 दंगों पर राहुल गांधी के दिए बयान पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘राहुल गांधी जो बोलते हैं, जो करते हैं वो संसद में सबने देखा है लेकिन अभी उन्होंने जो बोला उससे कांग्रेसी भी सन्न हैं. उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं थी, जबकि सारे केस कांग्रेस के लोगों पर चले. कई नेताओं को जेल हो गई.

ऐसे में जिस व्यक्ति को याद ही न रहता हो कि उसे क्या बोलना और क्या करना है उस व्यक्ति के मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए मैं भगवान से आज कामना करूंगी क्योंकि वो एक बहुत बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं.’ उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक बैकग्राउंड रहा है.

उस पार्टी में मोतीलाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी जैसे महापुरुष हुए हैं और आज उस पार्टी में एक ऐसा आदमी है जो मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं है. यह पूरी तरह से मानसिक अस्वस्थता का लक्षण है. उन्हें यह ही नहीं पता की 1984 में क्या हुआ. उन्होंने कहा कि दंगो के सारे केस कांग्रेसियों पर चले और कइयों को सजा भी हुई.

क्या कहा था राहुल गांधी ने…

आपको बता दें कि हाल ही में विदेश यात्रा पर गए राहुल गांधी ने ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं की सभा में शुक्रवार को कहा था कि 1984 की घटना एक त्रासदी थी और बहुत दुखद अनुभव था लेकिन उन्होंने इससे असहमति जताई कि इसमें कांग्रेस ‘शामिल’ थी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि किसी के भी खिलाफ कोई भी हिंसा गलत है. भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है लेकिन जहां तक मैं मानता हूं उस समय कुछ भी गलत किया गया तो उसे सजा मिलनी चाहिए और मैं इसका 100 फीसदी समर्थन करता हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here