स्कूल तीन मासूम बच्चियों के साथ की टीचरों ने दरिंदगी, को कार्यवाही नहीं …..

0
271

बता दें की जम्मू के त्रिकुटा नगर इलाके के फर्स्ट स्टेप स्कूल में तीन बच्चियों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, बच्चों के तीन अभिभावकों ने शिकायत की थी कि स्कूल में शिक्षक उनकी बच्चियों के साथ अश्लील हरकत करते हैं। एक अभिभावक की बेटी ने स्कूल में जाने से मना कर दिया। उसने बच्ची के निजी पार्ट को देखा तो उसमें खून के धब्बे थे। बच्ची ने बताया कि टीचर उससे अश्लील हरकतें करता है। वह स्कूल जाना नहीं चाहती है। एक अन्य अभिभावक ने बताया कि उसकी बेटी से भी स्कूल के टीचर अश्लील हरकतें करते हैं। स्कूल में करीब 15 दिन पहले भी उसकी लड़की से ऐसी ही हरकत हुई थी। पेंटिंग और संगीत सिखाने के दौरान ही उनसे ऐसी हरकतें की जाती हैं।

इस मामले को लेकर बच्चियों के अभिभावकों ने शुक्रवार को पहले स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत किया कि बच्चियों के साथ अश्लील हरकतें हो रही हैं। इस पर प्रिंसिपल ने लिखित में शिकायत देने को कहा।लिखित शिकायत के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पुलिस के समक्ष मामला उठाया गया। पुलिस ने तीन शिक्षकों रोमित साहनी, संजीव दीवान, राजेश के खिलाफ धारा 354 आरपीसी के तहत मामला दर्ज करके तीनों को हिरासत में लिया है। वहीं, अभिभावकों ने आरोप लगाए कि स्कूल प्रबंधन और पुलिस द्वारा कार्रवाई में जानबूझकर देरी की गई। इस बारे में स्कूल का पक्ष जानने के लिए प्रिंसिपल से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं हो पाई।

ऐसे मामले में देरी करने के बाद अभिभावकों ने गैर सरकारी संगठन की अध्यक्ष और रसाना कांड से चर्चा में आई एडवोकेट दीपिका सिंह ठूस्सू से मुलाकात की। इसके बाद अभिभावकों के साथ रविवार को थाने पहुंच मामला दर्ज कराया। एडवोकेट के अनुसार इस मामले में बच्चियों को इंसाफ दिलाया जाएगा। अगर उन्हें सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाना पड़े तो इसके लिए भी पीछे नहीं हटेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here