माँ ने खुद ली अपनी ही नवजात बेटी की जान, ऐसे सामने आयी करतूत ….

0
237

हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आयी हैं जिसके बारे में सुनते ही आपके होश उड़ जायेंगे। यह घटना दिल्ली के मोती नगर की रहने वाली एक बेरहम माँ की हैं। जिसने बेटे की चाह में अपनी जन्मी बेटी को जन्म के डेढ़ घंटे बाद अस्पताल में नाक और मुंह बंद कर मार दिया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया हैं।

उस आरोपी महिला का नाम रीता देवी बताया गया हैं तथा उसकी उम्र 32 बतायी गयी हैं। मोती नगर के नारायण की रहने वाली रीता को प्रसव के लिए 28 जुलाई को बसईदारापुर स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।29 जुलाई की देर रात महिला ने बेटी को जन्म दिया। उस रात करीब डेढ़ घंटे बाद महिला नर्स के पास पहुंची और बताया की बच्ची में कोई हलचल नहीं हो रही नर्सिंग स्टाफ ने बच्ची की नाक लाल देखी। उन्होंने तुरंत बच्ची को गहन चिकित्सा वार्ड में लेजाकर उसकी साँस लाने की कोशिस की लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

बच्ची की नाक लाल देखकर डॉक्टरों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दे दी पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया । पोस्टमार्टम के दौरान पता चला की बच्ची की मौत दम घुटने से हुई हैं। पुलिस ने बच्ची की माँ को शक के आधार पर हिरासत में ले कर पूछ ताछ की तो महिला ने अपराध काबुल कर किया । उसने बताया की उसकी दो बेटियां और एक बीटा हैं। वह अब और बेटी नहीं चाहती थी ,इसलिए उसने खुद अपनी नवजात बेटी की हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here