मॉब लिंचिंग को सही ठहराते हुए CM योगी ने दिया ये बेतुका बयान

0
321

नई दिल्ली: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाथरस में मवेशी चोरी के संदेह में भीड़ द्वारा चार लोगों की जमकर पिटाई के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मॉब लिंचिंग पर बयान आया है. यूपी के सीएम ने कहा कि हमलोग सबको सुरक्षा देंगे. उन्होंने कहा कि इंसान भी जरूरी और गाय भी. दोनों की प्रकृति में अपनी भूमिका है. इसके अलावा उन्होंने इस मामले को बेवजह तूल देने के लिए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. इसके अलावा आदित्यनाथ ने अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बहस को लेकर कहा कि पूरे देश ने राहुल गांधी की ‘बचकानी हरकत’ को रिजेक्ट कर दिया है. अविश्वास प्रस्ताव से कांग्रेस का चेहरा उजागर हो गया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन घटनाओं को अनावश्यक महत्व दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर आप मॉब लिंचिंग की बात कर रहे हैं, तो 1984 में क्या हुआ था? कानून-व्यवस्था राज्य का मामला है. कांग्रेस तिल का ताड़ बनाने के अपने इरादे में सफल नहीं हो पाएगी.

यूपी के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इन मामलों को अनावश्यक रूप से तूल दिया जा रहा है. अगर मॉब लिंचिंग की बात करते हैं तो 1984 में क्या था? कांग्रेस के समय में जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, नॉर्थ ईस्ट से लेकर महाराष्ट्र तक क्या होता था? खुद के गिरेबान में झांक कर देखें. छोटी-छोटी घटनाओं को तिल का ताड़ बनाने की कोशिश सफल नहीं हो पाएगी.

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, हमलोग सबको सुरक्षा देंगे, लेकिन हर जाति, हर मजहब और हर व्यक्ति का दायित्व बनता है कि हर एक की भावना का सम्मान करें. उन्होंने कहा कि इंसानों का जीवन महत्वपूर्ण है तो गाय भी प्रकृति का अहम हिस्सा हैं. दोनों की प्रकृति में अपनी भूमिका है. सभी की सुरक्षा की जानी चाहिए.उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग के नाम पर यह एक नया शिगूफा है. ये चीजें इतनी बड़ी नहीं है जितना इन्हें दिखाया जा रहा है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में बहस को लेकर कहा कि पूरे देश ने राहुल गांधी की ‘बचकानी हरकत’ को रिजेक्ट कर दिया है. अविश्वास प्रस्ताव से कांग्रेस का चेहरा उजागर हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here