हरियाणा में हैवानीयत: महिला को 4 दिन तक बंधक बनाकर 40 लोगों ने किया रेप

0
403

हरियाणा के पंचकुला में 22 वर्षीय एक महिला ने आरोप लगाया है कि 40 लोगों ने उसे बंधक बना कर रखा और 4  दिन तक उसके साथ बलात्कार किया. इसके बाद 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि महिला का आरोप है कि वह नौकरी की तलाश में बाहर निकली थी, जब उसे एक गेस्ट हाउस में बंधक बना कर रखा गया.

चंडीगढ़ पुलिस के पास गुरुवार को एक शिकायत दर्ज कराई गई, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसे 15 जुलाई से 18 जुलाई तक मोरनी हिल्स के एक गेस्ट हाउस में कैद कर रखा गया जहां आरोपियों ने बारी-बारी से उससे बलात्कार किया.

एक आरोपी था जानकार

पुलिस के मुताबिक महिला का आरोप है कि आरोपियों में से एक उसके पति का जानकार था और उसने गेस्ट हाउस में उसे नौकरी दिलवाने का वादा किया था. मनीमाजरा पुलिस थाने के थाना प्रभारी रंजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में गेस्ट हाउस के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

जांच के लिए स्पेशल टीम

थाना प्रभारी रंजीत सिंह के मुताबिक चंडीगढ़ पुलिस ने महिला के शिकायत के बाद मनीमाजरा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की, मामला पंचकुला पुलिस थाने को सौंप दिया गया है, जिसके अधिकार क्षेत्र में ये कथित घटना हुई. पंचकुला पुलिस ने मामले की जांच के लिए शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी अंशु सिंग्ला की अगुआई में एक स्पेशल जांच टीम का गठन किया है. सिंग्ला इस समय पंचकुला के सहायक पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात हैं.

तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

पंचकुला के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने और अधिकारियों को घटना की जानकारी ना देने के लिए 2  एएसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. उनमें एक महिला अधिकारी और एक कांस्टेबल शामिल है.

चेन्नई में 7 माह तक 11 साल की लड़की से हुआ था रेप
वहीं, 17 जुलाई, 2018 को चेन्नई में 17 लोगों ने 11 साल की लड़की के साथ करीब 7 महीने तक लगातार दुष्कर्म का मामला सामने आया था. सातवीं कक्षा की 12 वर्षीय छात्रा के साथ लंबे समय से उसके अपार्टमेंट परिसर में करीब 17 लोग यौन उत्पीड़न कर रहे थे. पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पेश होने के दौरान महिला वकीलों ने इन आरोपियों ने जमकर पिटाई कर दी थी.

अपार्टमेंट परिसर में हो रहा था रेप
इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें अयनावरम इलाके के एक अपार्टमेंट में काम करने वाला लिफ्टमैन, सिक्योरिटी गार्ड, प्लम्बर, इलेक्ट्रिशियन और अन्य कर्मचारी शामिल हैं. लड़की अपने परिवार के साथ इसी अपार्टमेंट में रहती है और अपार्टमेंट में ही उससे कई बार कथित तौर पर रेप किया गया. पुलिस के अनुसार, आरोपी लड़की से बलात्कार करने से पहले उसे नशे के इंजेक्शन, नशीले पदार्थ वाली सॉफ्ट ड्रिंक देते थे और नशीला पाउडर सूंघाते थे और उन्होंने इस घटना की वीडियो भी बनाई थी. अदालत ने सभी आरोपियों को 31 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here