CM शिवराज का चुनावी जुमला- MP के शहरों को अमेरिका से भी ज्यादा अच्छा बनाएंगे

0
331

भोपाल। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सबसे ज्यादा साफ शहरों की सूची में मध्य प्रदेश के शहर देश में अव्वल नंबर पर रहते है। वही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब राज्य के शहरों को अमे​रिका के शहरों से भी बेहतर बनाने की बात की है।

चौहान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के शहरों को अमेरिका के शहरों से भी ज्यादा अच्छा बनाएगी। सागर शहर में नगर विकास के राज्य-स्तरीय पर्व को संबोधित करते हुए चौहान ने शनिवार को कहा, ‘‘मध्यप्रदेश के शहरों को अमेरिका के शहरों से भी अच्छा बना देंगे।’’

गौरतलब है मध्यप्रदेश का इंदौर शहर देश में सबसे स्वच्छ शहरों की सूची में नंबर एक पर है। यह शहर कूड़ा प्रबंधन के साथ-साथ पर्यावरण अनुकूल हरित ईधन के प्रयोग को लेकर हाल ही में सुर्खियों में रहा है। ऐसे में इंदौर देश के अन्य शहरों के लिए मॉडल सिटी के ​रूप में उभरा है।

अपनी इन्ही उपलब्धियों को और आगे बढ़ाने की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के शहरों को आधुनिक बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। चौहान ने कहा कि सरकार शहरों को संवारने का काम लगातार करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 5 वर्षों में प्रदेश के अन्य नगर भी देश के सबसे स्वच्छ, सुन्दर और उन्नत नगर होंगे। कार्यक्रम में 14,000 करोड़ रूपये से अधिक की लागत के नगरीय विकास कार्यों का ई-शिलान्यास और ई-लोकार्पण हुआ।

बता दें कि पिछले साल 24 अक्तूबर को चौहान ने मध्यप्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से बेहतर बताया था। यह बात उन्होंने अपने अमेरीका दौरे पर हुए अनुभव के आधार पर कहा। मुख्यमंत्री ने वाशिंगटन डीसी की सड़कों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा था-‘‘जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क यात्रा की तो मैंने महसूस किया कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं।’’ इस बात पर सोशल मीडिया में चौहान का काफी मजाक उड़ाया गया था।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1015921052466098176

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here