Shine Group of Companies के चेयरमैन राशीद नसीम ने 51 मंदिरों के लिए दान की जमीन

0
328

जिस वक्त देश में सियासत की वजह से समाज जात और धर्म के बीच बंटता नजर आ रहा है, वहीं यूपी के एक मुस्लिम व्यवसायी ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है. शाइन ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के चेयरमैन राशीद नसीम ने यूपी और बिहार में 51 मंदिरों के निर्माण के लिए जमीन के साथ-साथ रुपये मुहैया कराने की भी घोषणा की है. इतना ही नहीं कुछ मंदिरों का उद्घाटन हिन्दुओं के लिए पवित्र सावन महीने में होने जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी के फैन नसीम का कहना है कि वे साल के अंत तक 21 मंदिरों के निर्माण को पूरा कराने का लक्ष्य रखा है. इसके बाद 30 अन्य मंदिरों का निर्माण अगले साल करने की कोशिश है.

राशिद नसीम का कहना है कि मंदिरों के निर्माण के पीछे की सोच सिर्फ समाज में सांप्रदायिक विश्वास को बनाए रखना है. उनका कहना है कि मंदिर निर्माण के इस कदम से अवध की गंगा-जमुनी तहजीब को फिर से स्थापित करने में मदद मिलेगी.
न्यूज18 से बात करते हुए राशिद ने कहा ” एक मुस्लिम होने के नाते मुझे दूसरे धर्म के लिए बेहतर काम करने से रोका नहीं जा सकता. मेरा मानना है कि यह कदम सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ाने के साथ-साथ भाईचारे और समाज में शांति का भी संदेश देगा,.”

राशिद के द्वारा निर्माण कराए जा रहे मंदिरों में से पहला मंदिर इलाहाबाद-वाराणसी हाईवे पर बनकर तैयार है. जिसका उद्घाटन कुछ ही दिनों में सावन महीने में किया जाएगा.

इलाहाबाद के रहने वाले राशिद ने रियल एस्टेट बिजनेस से अपने करियर की शुरुआत की और कुछ ही वर्षों में अपने बिजनेस को ट्रेवल, टूरिज्म, वाटर प्यूरीफायर के साथ अन्य क्षेत्रों में भी फैलाया. राशिद पीएम नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से भी बहुत प्रभावित है. उनका कहना है कि वे भी महीने भर में करीब 50 हजार किलोमीटर की यात्रा करते हैं ताकि अपने बिजनेस को और फैला सकें. वे कहते हैं, “जब हमारे पीएम देश और हमारे लिए इतनी यात्रा कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं. बिजनेश के लिए यात्राएं करना मुझे पसंद है. मैं यात्राओं में कभी भी उबता नहीं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here