ओवैसी को बीजेपी नेता ने दी सर कुचलने की धमकी

0
285

भारत राजनीति में अब जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दों जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, गरीबी, किसानों की हालत, बिजली, सड़क, साफ पानी पर शायद ही अब बहस होती हो| लेकिन धर्म से जुड़ी भावनात्मक बातों पर बवाल हमेशा जारी रहता है| अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर से अपने बयानों को लेकर घिर गए हैं। महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान ओवैसी ने कुछ ऐसा बोल दिया जिनपर जमकर सियासत हो रही है।

ओवैसी ने अपने समर्थकों से धर्म के आधार पर उम्मीदवारों को जिताने की बात कही जिसके जवाब में बीजेपी नेता ने कह दिया कि ऐसे नेताओं का सिर कुचल देना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि देश में अगर सेक्युलरिज्म को जिंदा रखना है तो अपने उम्मीदवारों को जिताओ मतलब अगर मुसलमान हो तो मुसलमान को वोट दो, तभी मुसलमान सियासी तौर पर मजबूत होगा।

ओवैसी ने धर्मनिरपेक्षता के मसले पर राजनीति करनेवालों पर भी निशाना साधते हुए उन्हें पाखंडी बताया। उन्होंने कहा, ‘जो लोग धर्मनिरपेक्षता की बातें करते हैं, वे सबसे बड़े डाकू हैं। वे सबसे बड़े पाखंडी हैं जिन्होंने मुसलमानों को पिछले 70 वर्षों से इस्तेमाल किया है।

उन्होंने हमें आतंक में रखा|ओवैसी ने कहा कि अगर मुसलमान देश में धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना चाहते हैं तो उन्हें अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ानी होगी|उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके दरवाजे पर यह कहने आया हूं कि अगर आप धर्मनिरपेक्षता को बरकरार रखना चाहते हैं तो अपने अधिकारों के लिए लड़िए| राजनीतिक ताकत बढ़ाइए और अपने उम्मीदवारों को जिताने में मदद कीजिए|

मुस्लिम धर्मगुरु इमाम उमर अहमद इलियासी से जब ओवैसी के इस बयान का जिक्र किया गया तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि वो भारत में गणतंत्र की आत्मा को अपनी बोली से खराब ना करें।  इस भाषा को सुनकर बीजेपी भड़क गई है और उन पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here