बहु का यह नज़ारा देख सास-ससुर की चीख निकल गई

0
312

ऐसा बताया जा रहा है कि एक महिला ने अपने ससुर के साथ हुए एक विवाद की वजह से अपने परिवार वालों के सामने ही कर दिया कुछ ऐसा कि जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया। मिल रही जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि यह घटना मऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बेलहा गांव की है। जहां के रहने वाले रघुवर उसके घर बीते दिनों रामचरितमानस के पाठ का आयोजन किया गया था। परिवार वालों के मुताबिक उनके परिवार में मौजूद भाइयों के बीच जमीन जायदाद को लेकर काफी लंबे वक्त से विवाद चल रहा था। आए दिन होने वाले इस विवाद की वजह से इसका बुरा प्रभाव घर में रहने वाली महिलाओं के ऊपर भी पड़ता था।

बार बार होने वाली लड़ाई झगड़े से परेशान होने के बाद एक दिन जब रामचरित मानस पाठ का आयोजन हुआ था। उस दौरान रघुवंश की पत्नी कमला देवी अपने घर के बगल में रहने वाले अपने सास और ससुर के पास भंडारे में चलने के लिए बुलाने गई थी। ऐसा बताया जा रहा है कि भंडारे में चलने के लिए बुलाए जाने के बाद उनके सास और ससुर ने उनके साथ जाने से मना कर दिया। मना करने के बाद इस बात को लेकर एक बार फिर से विवाद खड़ा हो गया। विवाद होता देख रघुवंश की पत्नी कमला देवी ने पास में ही मौजूद कुएं में छलांग लगा दी। कुएं में छलांग लगाता देख उनकी सास और उनके ससुर के चीख निकल गए।

माता पिता के द्वारा चीख पुकार सुनने के बाद रघुवंश अन्य ग्रामीणों के साथ उसकी मां की तरफ दौड़े। कुएं के पास पहुंचने के बाद ग्रामीणों के मदद से उन्होंने अपनी पत्नी को उसमें से बाहर निकाला। कुएं से बाहर निकालने के दौरान ही महिला की जान चली गई। महिला की मौ*त हो जाने के बाद उनके परिजनों के बीच कोहराम मच गया। मृतिका के पति रघुवंश की माने तो उन्होंने अपने माता पिता को भंडारे में बुलाने के लिए अपनी पत्नी को भेजा था।

परंतु उनके द्वारा मना किए जाने के बाद उनकी पत्नी इतनी ज्यादा निराश हो गई थी कि उन्होंने इस तरह के आत्मघाती कदम को उठाने से भी परहेज नहीं किया। वहां के थानाध्यक्ष की माने तो प्रथम दृष्टया में यह मामला पारिवारिक विवाद का नजर आता है परंतु इस मामले की पूरी जांच करने के बाद ही इस घटना के पीछे की पूरी सच्चाई के बारे में पता चल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here