कासिम हत्याकांड: परिजनों ने कहा- जुर्म करने वाले अब छिप नहीं रहे खुलेआम टहल रहे, ये डरावना है

0
246

उत्तर प्रदेश के हापुड़ के सोमवार (18 जून) को गोकशी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कासिम नाम के एक मुस्लिम शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. वहीं, पुलिस ने इस मामले में करीब 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.वहीं, उधर घटना में जब लोगों ने पीड़ित को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, उसी समय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें तीन पुलिसवालों के सामने ही कुछ लोग घायल को घसीटते हुए नज़र आ रहे थे।फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने बाद लोगों ने पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए. फोटो वायरल होने के बाद गुरुवार (22 जून) की शाम अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी मांगी है.

इस मामले में पुलिस ने माफी मांगी है. यूपी पुलिस ने ट्विटर पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर माफी मांगी है. यूपी पुलिस द्वारा लिखा गया कि उनसे गलती हुई. वहीं, इस मामले में मृतक की पत्नी ने कहा कि उसे इंसाफ चाहिए. पत्नी ने मांग की कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. बता दें कि शख्स को उठाकर ले जाती भीड़ की तस्वीर वायरल होने के बाद तस्वीर में दिख रहे 3 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है. सोशल मीडिया पर ये मुद्दा छाया हुआ है. इस तस्‍वीर में दिख रहा है कि 4 लोग खून से लथपथ मोहम्मद कासिम के हाथ-पैर पकड़ कर लटकाते हुए ले जा रहे हैं. उनके साथ पुलिसवाले भी चल रहे हैं. यूपी पुलिस ने इस मामले को रोडरेज में दर्ज किया था. तस्वीर में दिख रहे तीनों पुलिसवाले हाजिर कर दिए गए. इसमें इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार, कॉन्स्टेबल लॉ और कॉन्स्टेबल अशोक कुमार से भी जवाब मांगा गया है. तस्‍वीर में दिख रहे 3 पुलिसवालों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं.

लेकिन अब कासिम के परिजनों ने गोकशी के आरोपों को झूठा बताया है. एएनआई के अनुसार कासिम के परिजनों ने कहा कि कासिम को निर्दयता पूर्वक मार दिया गया. कासिम को सिर्फ उसके धर्म के कारण मार दिया गया. जुर्म करने वाले खुद को छिपा नहीं रहे हैं, ये बहुत डरावना है. कासिम के परिजन इरफान ने कहा कि इतना सब होने के बाद भी सरकार की ओर से उनसे कोई मिलने नहीं पहुंचा और ना ही प्रशासन ने इस मामले में कोई ठोस एक्शन लिया है.

कासिम के परिजनों ने दिल्ली में प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता की. इस दौरान कासिम के भाई ने पत्रकारों के बीच कहा कि मामले में पुलिस द्वारा बेहद लापरवाही बरती गई. उन्होंने कहा कि सबसे निराशाजनक ये है कि जुर्म करने वाले अब खुद को छिपा नहीं रहे हैं. वो डर नहीं रहे हैं. खुद जुर्म कर वीडियो बना रहे हैं और वायरल कर रहे हैं. उन्हें किसी का डर नहीं है. वह कह रहे हैं कि जिसे जो करना है कर लो. ये बेहद डरावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here