एक महिला जिसके आगे झुकाना पड़ा भारत के प्रधानमंत्री मोदी को अपना सिर, जानकर रह जाएंगे दंग

0
300

नई दिल्ली। हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया वायरल हुई थी, जिसमें पीएम मोदी के साथ एक महिला की तस्वीर थी। वो महिला लगभग हर बड़े इवेंट पर उनके साथ नजर आती हैं। और सिर्फ मोदी ही नहीं, बल्कि इनकी तस्वीरें तो बराक ओबामा से लेकर जस्टिन ट्रूडो तक के साथ हैं। अब एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें पीएम मोदी एक महिला को झुककर नमस्कार कर रहे हैं। इस तस्वीर में दिखाई देने वाली महिला को लेकर लोगों ने उत्सुकता जताई है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वो महिला कौन हैं, जिसे पीएम झुककर नमस्कार कर रहे हैं। आपको बता दें कि ये महिला आम महिला नहीं हैं। बड़े-बड़े सितारों, राजनेताओं के साथ इनकी तस्वीरें सामने आ चुकी है। आइए आपको बताएं कि महिला हैं कौन?

पीएम मोदी के साथ तस्वीर

पीएम मोदी के साथ तस्वीर में दिखाई देने वाली महिला महिला दीपिका मॉन्डल हैं। दीपिका एक एनजीओ दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन एंड वेल्फेयर सोसाइटी की चीफ फंक्शनरी ऑफिसर हैं। ये तस्वीरें साल 2015 की हैं, जहां एनजीओ के कार्यक्रम में पीएम शामिल हुए थे। दीपिका साल 2003 से एनजीओ के लिए काम कर रही हैं। अपनी समाजसेवा के लिए वो जानी जाती है। अपनी एनजीओ की मदद से दीपिका लोगों को सबल बनाती है। उन्हें स्वाबलंबी बनने में मदद करती हैं।


समाजसेवी हैं दीपिका

एक प्रसिद्ध वेबसाइट Indiangolist के अनुसार दीपिका मॉन्डल का यह एनजीओ आर्ट एंड कल्चर एजुकेशन एंड लिटरेसी इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी ट्राइबल अफेयर्स आदि जैसी चीजों पर कार्य करने के लिए व्यक्तियों को वोकेशनल ट्रेनिंग मुहैया करवाता है मोहाली एनजीओ तीन राज्य दिल्ली महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में ऑपरेट किया जा रहा है इस एनजीओ का सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करके सफलता प्राप्त करवाना है।

दीपिका मॉन्डल द्वारा चलाए जा रहे इस एनजीओ से उनको एक नई प्रसिद्धि दी है इसी की वजह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी जी भी उनके समाज सेवक होने से काफी प्रभावित हुए हैं शायद इसी कारण से उन्होंने 2015 के इस इवेंट के दौरान दीपिका मॉन्डल के सामने अपना सर झुका कर नमस्कार किया था और उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई थी आजकल इन दोनों की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है अभी तक इस तस्वीर को लाखों लोगों द्वारा पसंद किया जा चूका है।

आपको बता दें कि दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन एंड वेल्फेयर सोसाइटी लोगों को आर्ट एंड कल्चर, शिक्षा, कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, तकनीकी शिक्षा जैसी चीजों की वोकेशनल ट्रेनिंग देकर उन्हें सबल बनाती है। ये एनजीओ कला और संस्कृति के क्षेत्र में कामन कर रही है। एनजीओ दिल्ली, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में लोगों के बीच भारतीय कला और संस्कृति को विकासित कर रहा है।

बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ तस्वीरें

दीपिका राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, विद्या बालन, कमल हासन जैसे सितारों के साथ तस्वीरें खिंचवा चुकी है। उनकी ऐसी कई तस्वीरें उनके फेसबुक पेज पर मौजूद है।

पीएम के साथ तस्वीर हुई वायरल

हाल ही में पीएम मोदी के साथ एक महिला की तस्वीर वायरल हुई थी। लोगों ने उनमके बारे में जानने की उत्सुकता दिखाई। वो महिला गुरदीप कौर चावला हैं, जो पीएम मोदी के भाषणों को ट्रांसलेट करती हैं। वो एक प्रोफेशनल कॉन्फ्रेंस इंटरप्रिटेटर हैं। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अनुवादक का काम करती हैं। प्रधानमंत्री जब भी हिंदी में भाषण देते हैं या बात करते हैं, तो गुरदीप ही उसे इंग्लिश में ट्रांसलेट करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here