शर्मनाक: मानव तस्करी के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने वाली 5 लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार

0
192

खूंटी| झारखंड के खूंटी में मानव तस्करी के खिलाफ जागरूक करने वाली पांच लड़कियों को अगवा कर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। इस घटना से पुलिस और प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया है। मामले की जांच को डीआइजी खूंटी पहुंचे हैं।

दुष्‍कर्म की वारदात में पीएलएफआइ उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका

खूंटी में पांच लड़कियों से दुष्‍कर्म मामले में पीएलएफआइ उग्रवादियों का हाथ होने की बात सामने आ रही है। लड़कियां एनजीओ आशा किरण सेल्‍टर होम से जुड़ी हुई हैं। यह एनजीओ इलाके में चाइल्‍ड लेवर, मानव तस्‍करी और बाल विवाह के खिलाफ इलाके में नुक्‍कड़ नाटक आदि के माध्‍यम से अभियान चलाता है। जिन लड़कियों से दुष्‍कर्म हुआ है, उनमें चार ईसाई और एक आदिवासी है। खूंटी पुलिस मामले की जांच में लग गई है।

एसपी के अनुसार, कोचांग में जहां ये लड़कियां रहती थीं वहां तोड़फोड़ भी की गई है। एक पीड़िता की मेडिकल जांच हो गई है। डीआइजी और उपायुक्‍त ने पीड़िता से खूंटी थाने में पूछताछ भी की है। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

गौरतलब है कि खूंटी में हाल में पुलिस प्रशासन की पकड़ ढीली हुई है। यहां पत्‍थलगड़ी के नाम पर गांवों में पुलिस और प्रशासन को प्रवेश से रोका जाता है। ऐसे में यहां असामाजिक तत्‍व सक्रिय हैं। खूंटी जिले से मानव तस्‍करी की शिकायतें अक्‍सर आतीं सामने। यहां की बेटियों को महानगरों में बेचा जाता है। वहां वे घरों में दाई का काम करती हैं। उनके शारीरिक शोषण के भी कई मामले सामने आए हैं। इसे लेकर ही यहां जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here