ममता बनर्जी का BJP पर बड़ा हमला, BJP को बताया आतंकी संगठन

0
260

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर पक्ष-विपक्ष के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी भी जारी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “हम भाजपा की तरह आतंकी संगठन नहीं है। वे (भाजपा के नेता) न सिर्फ ईसाई, मुस्लिमों को लड़वा रहे हैं बल्कि हिंदुओं के बीच भी दरार डाल रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा के नेता काफी घमंडी हो गये हैं। वह मुस्लिमों, ईसाइयों और सिखों को नापसंद करते हैं। इतना ही नहीं, वह हिंदुओं को बांट रहे हैं। वे लोगों को पीट-पीट कर मार रहे हैं। ममता ने कहा कि तीन महीने या छह महीने के अंदर लोकसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

ईवीएम से छेड़छाड़ करना भाजपा की आदत 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम शुरू हो चुका है। उचित प्रक्रिया अपनायी जाए, इसे सुनिश्चित करें। ईवीएम से छेड़छाड़ की भाजपा की आदत है। हमारे पार्टी कार्यकर्ता सतर्क रहें और इसकी निगरानी करें। सुश्री बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आंतरिक कलह से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि हमने वर्षाें के संघर्ष के बाद इस पार्टी का गठन किया है। यदि कोई सोचता है कि वह पार्टी से बड़ा है तो उसके लिए पार्टी छोडऩे के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। केवल ममता बनर्जी काम करेंगी यह नहीं हो सकता। पार्टी में निष्क्रिय लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचारों के विरोध में बुधवार को पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस के साउथ एवेन्यू स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद प्रवेश वर्मा, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, भाजपा पदाधिकारी तरुण चुघ, रविंद्र गुप्ता, जयप्रकाश, रमेश खन्ना, सुमन प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

इस दौरान बाबुल सुप्रियो ने कहा था कि मई में पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक आंदोलन में शहीद हुए दलित कार्यकर्ता त्रिलोचन मेहतो का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भाजपा शीघ्र ही पश्चिम बंगाल को ममता बनर्जी के कुशासन से मुक्त कराएगी।

वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने घोष के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143/186/188/506 के तहत केस दर्ज किया। बता दें कि घोष ने मंगलवार को जलपाईगुड़ी में कथित तौर पर ऐसा भाषण दिया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि हमारे सब्र की भी कोई सीमा है। हमने कोई बॉन्ड लिखकर नहीं दिया है कि जो हम पर हमला करेगा हम उसे मुफ्त में रसगुल्ले खिलाएंगे। उन्हें बम के बदले बम, गोली के बदले गोली से जवाब दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here