बलात्कारी बाबा दाती के आश्रम से 600 लड़कियों का गायब, मचा हड़कंप

0
293

स्वंयभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज होने के बाद आलावास स्थित उनके गुरुकुल से करीब 600 बालिकाएं गायब हैं| अब यहां केवल 100 बालिकाएं बची हैं| वहीं दाती महाराज मीडियाकर्मियों के सामने दावा कर रहे हैं कि इस आश्रम में 700 बालिकाएं हैं| बताया जा रहा है कि 600 बालिकाएं दाती महाराज और उसके लोगों के डर से भागकर अपने घर चली गई हैं. पुलिस गुरुकुल से गायब लड़कियों के बारे में पता लगाने में जुटी हैं| ऐसे मे अब पुलिस जांच कर रही है कि इन लड़कियों को दाती महाराज ने गायब किया है या वे छुट्टियों में अपने घर गई हुई हैं।

अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आश्रम में रहकर करीब 700 लड़कियां पढ़ाई कर रही हैं। सभी का खर्च दाती महाराज उठाता है। बता दें कि सोमवार को दाती महाराज को दिल्ली पुलिस के सामने पेश होना है। वरना पुलिस किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है।छापेमारी के दौरान पुलिस ने आश्रम के 6 कमरों से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद कीं।छापेमारी के दौरान पीड़िता ने सभी जगह की वीडियोग्राफी की और हर कमरे में जाकर तलाशी ली। पुलिस ने आश्रम का नक्शा भी बनाया। पीड़िता ने दाती महाराज का वह ठिकाना भी बताया, जहां उसके साथ दुष्कर्म हुआ था। पुलिस अधिकारी मान रहे हैं कि दाती महाराज ने लड़कियों को जान-बूझकर कहीं भेजा है।

जांच में यह भी पता चला है। पाली के सोजत रोड के निकट आलावास स्थित आश्वासन बाल ग्राम एवं पब्लिक स्कूल यानी दाती का गुरुकुल के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण तीन वर्ष से नहीं कराया गया है।यह वही गुरुकुल है, जिसमें दाती महाराज के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती कई वर्षों तक रही थी। बताया जा रहा है कि इस स्कूल में अनाथ लड़कियों को पढ़ाया जाता है। गुरुकुल के अधिकारियों ने रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण कराने का कोई प्रयास भी नहीं किया था।

आसोला गांव स्थित दाती के आश्रम के दो कमरों और पाली स्थित आश्रम के दो कमरों में ही दाती और उसके तीनों सौतेले भाई युवती के साथ दरिंदगी करते रहे। इन चारों कमरों का मुआयना कर फर्द निशानदेही तैयार कर ली गई है। साथ ही डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं|पीड़िता ने कहा, ‘मैंने पुलिस को सारी बातें बता दी हैं और जांच में पूरा सहयोग दे रही हूं। में बस इंसाफ चाहती हूं।’ क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली के आश्रम में भी छानबीन के दौरान करीब 2 घंटे तक पूरे आश्रम का मैप बनाया। पीड़िता ने बताया था कि आश्रम में एक गुफा भी बनी हुई है। क्राइम ब्रांच को अंदर कोई गुफा तो नहीं मिली। हां, एक होल जैसी चीज जरूर मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here