गुजरात: ‘मोजड़ी’ पहनने पर दलित युवक को बेरहमी से मारा, जिग्नेश मेवानी ने वीडियो शेयर किया

0
338

गुजरात में ‘मोजड़ी’ पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित किशोर की कथित रूप से पिटाई कर दी। गुजरात के मेहसाणा जिले के बहुचाराजी कस्बे में कल हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद घटना सामने आयी है।

बहुचाराजी के थाना प्रभारी आर. आर. सोलंकी ने बताया कि नाबालिग की ओर से मिली शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि आरोप है कि भरत सिंह दरबार सहित चार राजपूत युवकों ने मोजड़ी पहनने को लेकर पीड़ित की पिटाई की। उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अहमदाबाद जिला निवासी नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आये और उससे जाति पूछी। जब उसने बताया कि वह दलित है तो उन्होंने पूछा कि दलित होने के बावजूद उसने मोजड़ी कैसे पहनी हुई है। जब किशोर ने खुद को राजपूत बताकर अपना बचाव करना चाहा तो युवक उसे एक जगह ले गये और उसकी पिटाई की। चारों आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर घटना का वीडियो बनाया।

वहीं, दलित कार्यकर्ता और गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, गुजरात सरकार दलितों के खिलाफ हमलों को रोकने में नाकाम रही है। राज्य में दलितों के खिलाफ हो रही हिंसा को समझने और जानने के लिए वह कितना उना कांड देखना चाहते हैं?

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में दलितों के खिलाफ अपराध की कई घटनाएं सामने आती रहती हैं। हाल ही में महाराष्ट्र में गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब में नहाने  के लिए बच्चों को बिना कपड़ों के गांव में घुमाने की घटना सामने आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here