मप्र में कांग्रेस के घोषणा पत्र पर चल रहा काम, कमलनाथ बोले ‘हम आश्वासन नहीं वचन देंगे’

0
387

चुनाव से पहले कर्मचारियों का साथ हासिल करने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक की। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं का दुखड़ा नाथ को सुनाया।कमलनाथ ने कहा कि आप सब विवाद भूल जाइए। मैं कोई आश्वासन नहीं दूंगा और न ही घोषणा करूंगा। आमने-सामने बैठाकर घोषणा पत्र बनाएंगे और उसमें हम आपको वचन देंगे।

सच्चाई का साथ दीजिए, यही हमारी मांग है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारी संगठनों को तोड़ने की फैक्टरी चला रही है। बैठक में जिस तरह कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया उससे गदगद नाथ ने कहा कि दुख इस बात का नहीं कि सरकार ने आश्वासन या मांगें पूरी नहीं की, बल्कि इसका है कि कर्मचारी और उनके संगठनों को अपमानित किया। इस दौरान कर्मचारी कांग्रेस के वीरेंद्र खोंगल ने कहा कि सरकार की हां में जिसने हां नहीं मिलाई, उस संगठन को तोड़कर नया अध्यक्ष बना दिया। जब कर्मचारी विरोध करता है तो एक साथ करता है और जब साथ देता है तो भी एक साथ होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि वे जनता का घोषणापत्र तैयार करने के पक्ष में हैं. इसलिए ग्राम पंचायत स्तर पर जनता से फीडबैक ली जा रही है.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो  घोषणा पत्र का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए 30 जुलाई डेडलाइन रखी गयी है और 15 अगस्त तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घोषणा पत्र का ड्राफ्ट सौंप दिया जाएगा. इसके बाद इस ड्राफ्ट पर आगे की कार्यवाही दिल्ली से शुरू होगी.

मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र तैयार करने के लिए बनायीं गयी समिति की बैठक राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर सम्पन्न हुई जिसमे समिति के चार सदस्य मीनाक्षी नटराजन, विवेक तन्खा, नरेंद्र नाहटा तथा विधानसभा में उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मौजूद रहे .अभी इस समिति में 6अन्य सदस्यों की न्युक्ति भी होनी है .

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारी संगठनों को तोड़ने की फैक्टरी चला रही है. बैठक में जिस तरह कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया उससे गदगद नाथ ने कहा कि दुख इस बात का नहीं कि सरकार ने आश्वासन या मांगें पूरी नहीं की, बल्कि इसका है कि कर्मचारी और उनके संगठनों को अपमानित किया.

इस बैठक में डिप्लोमा इंजीनियर संघ, राजपत्रित अधिकारी संघ, निगम मंडल संघ  जैसे कर्मचारी संगठनो के नेताओं ने भाग लिया. बैठक  में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कर्मचारी संगठनों के नेताओं से कहा कि कांग्रेस की सरकार बन्ने पर राज्य के कर्मचारियों  के हितो की अनदेखी नही होने दी जायेगी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here