बिहार बोर्ड का नया कारनामा, गणित की परीक्षा में Max Marks से ज्यादा दिए नंबर

0
366

इंटर के रिजल्ट में व्यापक पैमाने पर गड़बडिय़ां उजागर हो रही हैं और बिहार बोर्ड द्वारा की गई गड़बडिय़ों का खामियाजा अब छात्रों को उठाना पड़ रहा है। छात्रों ने बोर्ड द्वारा जारी अंकपत्र देखा तो उनके होश उड़ गए। परीक्षा जिस विषय में 35 नंबर की हुई थी उसमें छात्रों को 38 नंबर मिल गए हैं।सभी अपने-अपने अंक पत्र को देखकर आश्चर्यचकित हैं।यहां तक कि कुछ छात्रों का तो ये भी आरोप है कि उन्होंने परीक्षा दी ही नहीं, बावजूद इसके उन्हें नंबर बांट दिए गए।

अरवाल जिले के भीम कुमार ने बताया कि उन्हें गणित में कुल 35 नंबर की परीक्षा में 38 नंबर मिले हैं। वहीं एक अन्य परीक्षा में उन्हें 35/37 अंक मिले हैं। इसी तरह पूर्वी चंपारण के संदीप राज का कहना है कि उन्हें फिजिक्स में 35 में से 38 नंबर मिले हैं। दरभंगा के राहुल कुमार को तो गणित में 35 में से 40 नंबर दे दिए गए।

वैशाली की जाह्नवी सिंह ने दावा किया है कि उसने बायोलॉजी का पेपर दिया ही नहीं, फिर भी उसे इस विषय में बोर्ड ने 18 नंबर दे दिए। पटना के राम कृष्ण द्वारिका कॉलेज में पढ़ने वाले सत्य कुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ है,  बिना परीक्षा दिए उन्हें भी अंक बांट दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here