हॉलैंड के PM ने जीत लिया पूरी दुनिया का दिल! लोग यह विडियो देख कर बोले- PM हो तो ऐसा

0
174

नई दिल्ली। हॉलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे की एक अदा की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। रुटे की इस अदा ने बता दिया की क्यों पूरी दुनिया हॉलैंड को लोगों का इतना सम्मान करती है। जल्द ही रुटे की इस अदा को ट्वीटर पर शेयर किया गया, जिसके बाद पूरी दुनिया उनकी मुरीद हो गई। लोगों ने उन्हें सादगी की मिसाल करार दिया।

दरअसल सोमवार को हॉलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे संसद भवन में एक जगह से दूसरी जगह जा रहे थे, इस दौरान उनके हाथ से कॉफी छलककर फर्श पर गिर गई। मार्क रुटे ने बिना किसी शर्म के पास से गुजर रहे सफाईकर्मी से वाइपर लिया और खुद ही फर्श साफ करने लगे। प्रधानमंत्री की इस अदा को देख वहां खड़े सफाईकर्मी हैरान रह गए, लेकिन प्रधानमंत्री ने फर्श पूरा साफ करके ही दम लिया।

भारत की तारीफ
रुटे पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में भारत आए थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान रुटे ने भारत को एक सुंदर देश बताते हुए तारीफों के पुल बांध दिए थे। रूटे के भारत दौरे के दौरान दोनों देशों के कारोबारियों और उद्योगपतियों (सीईओ) की राउंड टेबल कांफ्रेंस में कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और तकनीक समेत 10 क्षेत्रों में निवेश प्रस्तावों पर विस्तृत वार्ता हुई। नीदरलैंड या हॉलैंड 2000 से दिसंबर 2017 तक भारत में कुल 23 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है। दोनों देशों के बीच 5.39 अरब डॉलर का व्यापार होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here