उ.प्र. में हैवानियत: महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में डाली गर्म लोहे की रॉड, हालत गंभीर

0
271
Demo Picture

जौनपुर: एक महिला को चोरी के आरोप में निर्वस्त्र कर पीटनेऔर उसके प्राइवेट पार्ट में गर्म लोहे की रॉड डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. वह दर्द के मारे चिल्लाती रही लेकिन दरिंदों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। यह घटना यूपी के जौनपुर में घटी है। घटना का खुलासा रविवार को महिला की हालत खराब होने पर हुआ। अभी वह जौनपुर जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है।

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के एक गांव की 55 वर्षीय महिला अपनी ममेरी बहन धनरा देवी के बेटे किशन की शादी में शामिल होने बांकी गांव गई थी। शादी 27 मई को थी। शादी के बाद वह पास के ही दूसरे गांव में अपनी बहन के घर चली गई। वहां से 29 मई को अपने घर लौट गई।

इसी बीच जिसके घर वह शादी में गई थी, उसके यहां से गहने चोरी हो गए। इसका संदेह फुफेरी बहन पर ही था। गांव के कुछ लोग 30 मई को महिला के घर गए और उसे किसी बहाने से बुलवाकर बांकी ले आए। उससे कहा कि सोने की चेन, मांगटीका, नथिया और चांदी की करधनी चोरी हो गई है। सोखा ने बताया है कि तुमने ही चोरी की है। चुपचाप गहने दे दो नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। महिला ने गहने चुराने से इनकार किया तो परिवार वालों ने उसकी पिटाई की और उसके कपड़े शरीर से उतार दिए गए और गरम लोहे से उसके शरीर के कई हिस्सों को दागा गया। इतने से भी जी नहीं भरा तो गर्म लोहे को उसके निजी अंगों में डाल दिया गया।

आसपास से कोई भी उसे बचाने के लिए आगे नहीं आया। बगल के गांव में रहने वाली उसकी बहन को सूचना मिली तो वह किसी तरह उसे लेकर गांव आई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित महिला को थाने ले जाया गया लेकिन उसकी दशा देखने के बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बजाय यह कहकर लौटा दिया कि अगले पक्ष को बुलवाया जाएगा। वह भी तहरीर देगा तो दोनों तरफ से मुकदमा किया जाएगा।

2 जून को पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने साहबलाल, उसके बेटे मनोज निवासी ताहिरपुर और बांकी गांव निवासी पिंकी व सरोजा के खिलाफ FIR दर्ज की।

एसपी केके चौधरी का कहना है कि पुलिस ने 4 के खिलाफ केस दर्ज कर 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला को गरम लोहे से दागने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। मेडिकल रिपोर्ट में लोहे से दागने की पुष्टि हुई तो अन्य धाराएं भी तरमीम कर ली जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here