Video: पानी की किल्लत पर CONGRESS ने किया हजारों करोड़ का घोटाले का खुलासा!

0
246

नई दिल्ली। राजधानी में हो रही पानी की किल्लत को लेकर कांग्रेस अब जनता के बीच जाकर जल सत्याग्रह करेगी। प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन इसकी शुरुआत आरकेपुरम स्थित इंदिरा कैंप से करेंगे। ईनाडु इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की किल्लत एक घोटाला है, जिसे लेकर वह जनता के बीच जाएंगे। केजरीवाल सरकार पानी की चोरी को रोक नहीं पा रही है। इसलिए पानी की किल्लत हो रही है। केजरीवाल सरकार एक एमजीडी पानी का भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बीते 4 साल में नहीं लगा सकी है। जनसंख्या बढ़ रही है लेकिन पानी बढ़ाने के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। इसकी वजह से दिल्लीवासी आज पानी को तरस रहे हैं।

अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इसका प्रमुख कारण राजधानी में सक्रिय टैंकर माफिया हैं, जो पानी की चोरी करके बोटलिंग प्लांट में ले जा रहे हैं। यह हजारों करोड़ का घोटाला है। दिल्ली जल बोर्ड की क्षमता 906 एमजीडी पानी उपलब्ध कराने की है। हरियाणा की तरफ से भी पानी अच्छी मात्रा में दिया जा रहा है। गुरुवार को भी 955 क्यूसेक पानी छोड़ा है जितना दिल्ली को चाहिए।

टैंकर का सर्विलांस कर दिया खत्म
अजय माकन ने बताया कि कांग्रेस की सरकार ने प्रत्येक टैंकर को ट्रैक करने के लिए डिम्ट्स से करार किया था। यह योजना केजरीवाल सरकार के समय में शुरु हुई। लेकिन टैंकर माफिया पर लगाम लगाने का दावा कर सत्ता में आई आप पार्टी की सरकार ने एक साल पहले ही डिम्ट्स के साथ टैंकर को ट्रैक करने वाला कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया।

साथ ही माकन ने बताया कि पानी की किल्लत को लेकर कांग्रेस का जल सत्याग्रह 1 जून से 30 जून तक चलेगा। उनकी पार्टी रोजाना दो विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन करेगी। इनमें खासतौर से स्लम एवं ऐसे क्षेत्र शामिल होंगे जहां लोगों को पानी नहीं मिल रहा। आरकेपुरम से इसकी शुरुआत होगी, इसके बाद बलजीत नगर और मोती नगर विधानसभा क्षेत्र में सत्याग्रह करने कांग्रेस जाएगी। इस तरह से वह एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here